Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

रिश्वत की रकम लेते रंगे हाथ पकड़ा गया खरीदी केंद्र प्रभारी और कंप्यूटर ऑपरेटर

रिश्वत की रकम लेते रंगे हाथ पकड़ा गया खरीदी केंद्र प्रभारी और कंप्यूटर ऑपरेटर



सतना MP

जिले की रामपुर बघेलान तहसील अंतर्गत धान खरीदी केन्द्र त्योधरी के प्रभारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर को लोकायुक्त रीवा की टीम ने 17 सौ की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया। आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है। आपको बता दें कि धान/ गेहूं खरीदी की शुरुआत होते ही खरीदी केंद्र प्रभारी समिति प्रबंधक से लेकर गांव में घूमने वाले बिचौलियों तक आपसे बंदरबांट का खेल शुरू हो जाता है ।जहां किसान के अनाज को सरकारी भंडार तक पहुंचाने के एवज में नीचे से लेकर ऊपर तक के अधिकारी रिश्वत की मलाई चाटने का काम करते हैं और इन सब के बीच अपना काम जल्दी करवा लेने की चाहत में आम आदमी इन्हें चाय पानी के नाम पर ऊपरी पैसा दे देता है लेकिन यह चाय पानी अब ऐच्छिक ना होकर आवश्यक किए जाने से लोग बेहद परेशान हैं और अंततः उन्हें इसका भंडाफोड़ करने की जरूरत पड़ ही जाती है।


लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि त्योंधरी निवासी राजेश कुमार सिंह की शिकायत पर गुरुवार की दोपहर को लगभग 12 बजे डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम ने त्योंधरी खरीदी केन्द्र में छापा मारकर सहायक समिति प्रबंधक एवं केन्द्र प्रभारी अनिल सिंह उर्फ धनेन्द्र को 1600 और कम्प्यूटर ऑपरेटर अनीश सिंह को 100 रूपए रिश्वत के रूप में लेते रंगे हाथ पकड लिया। दोनों आरोपियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और 12 के साथ ही आईपीसी की धारा 120 बी के तहत कायमी की गई है।


किसान के अनाज की तौल को ई-पोर्टल में फीडिंग करने के लिए मांगे थे रुपए


शिकायकर्ता राजेश ने लोकायुक्त एसपी को बताया कि उन्होंने 8 दिसम्बर को 182 बोरी धान की तौल खरीदी केन्द्र में कराई थी, मगर उसकी फीडिंग ई-पोर्टल पर करने के एवज में सहायक समिति प्रबंधक अनिल सिंह बघेल ने 15 सौ, ऑपरेटर अनीश सिंह और बोरियों की रखवाली करने वाले दद्दू उर्फ अजय सिंह बघेल 100-100 रुपए की रिश्वत मांगी रुपए नहीं देने पर टालमटोल करने लगे. अंततः 15 तारीख को किसान ने रीवा पहुंचकर लोकायुक्त कार्यालय में लिखित शिकायत कर दी, जिसकी तस्दीक कर गुरुवार को कार्रवाई की गई।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post