Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

सैफ-करीना के लड़के का नाम प्रश्नपत्र में पूछना स्कूल को पड़ा भारी. जिला शिक्षा अधिकारी ने थमाया नोटिस

सैफ-करीना के लड़के का नाम प्रश्नपत्र में पूछना स्कूल को पड़ा भारी. जिला शिक्षा अधिकारी ने थमाया नोटिस



खंडवा-मध्यप्रदेश

करीना कपूर खान एवं सैफ अली खान के बेटे का नाम बताइए ?  यह सवाल मध्यप्रदेश की एक निजी स्कूल द्वारा कक्षा छठी क्लास के सामान्य ज्ञान के प्रश्न पत्र में पूछा गया।  जनरल नॉलेज में करंट अफेयर्स से सम्बन्धित यह सवाल इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जो अब स्कूल के गले की हड्डी बन गया हैं। इस सवाल को प्रश्न पत्र में पूछने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल को नोटिस भी जारी कर दिया हैं। 


खंडवा की एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल ने  जनरल नॉलेज  के पेपर में करंट अफेयर्स से सम्बन्धित सवालों के कालम में एक सवाल यह भी पुछ लिया की  write tha full name of the son of kareena kapoor khan and saif ali khan?  यानी करीना कपूर खान एवं सैफ अली खान के बेटे का नाम बताइए ? इसके बाद यह प्रश्नपत्र तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।  इसे लेकर पालक शिक्षक संघ ने आपत्ति जताई और कहा की यदि बच्चों से कुछ पूछना ही था तो देश की वीरांगनाओं के विषय में सवाल पूछते। अब क्या स्कूली बच्चों को यह भी याद रखना देगा की फ़िल्मी दुनिया के किस कलाकार के यहा पैदा हुए बच्चे का नाम क्या है। इस प्रश्न पर शिक्षक पालक संघ के संरक्षक डॉक्टर अनीष अरझरे ने आपत्ति जताते हुए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग जिला प्रशासन से की। 

 अनीष अरझरे पालक शिक्षक संघ


वहीं जब जिला  शिक्षा अधिकारी ने पालक शिक्षक संघ की शिकायत पर  स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नोटिस जारी करने की बात कही. उन्होंने भी माना की निजी शिक्षण संस्थानों को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस प्रकार के प्रश्न परीक्षाओं में नहीं पूछे जावे जिस से किसी की भावनाए आहत होती हैं। 


 संजीव भालेराव जिला शिक्षा अधिकारी

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post