Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

शिवराज सरकार के खिलाफ किसानों का हल्ला बोल भारतीय किसान संघ का धरना प्रदर्शन

शिवराज सरकार के खिलाफ किसानों का हल्ला बोल
भारतीय किसान संघ का धरना प्रदर्शन




शाजापुर मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ किसानों का महा आंदोलन

शाजापुर में भारतीय किसान संघ का धरना प्रदर्शन

मांग नहीं पूरी होने पर 6 फरवरी को होगा प्रदेश में उग्र प्रदर्शन

अभी हाल ही की बात करें तो भाजपा सरकार के लिए गले की हड्डी बन गया किसान आंदोलन बड़ी मुश्किल से वापस हुआ लेकिन एक बार फिर से किसानों का गुस्सा भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ देखने को मिल रहा है लेकिन इस बार यह आंदोलन केंद्र सरकार के खिलाफ नहीं बल्कि मध्य प्रदेश में काबिज भाजपा की शिवराज सरकार के खिलाफ है। एक और जहां बड़ी मुश्किलों से किसानों को मना कर केंद्र सरकार ने उनकी वापसी कराई थी वही एक बार फिर मध्य प्रदेश का किसान सड़कों पर उतर कर अपना  प्रदर्शन कर रहा है। अब यह देखना होगा कि इस बार किसानों के इस प्रदर्शन को भाजपा की शिवराज सरकार कितनी अहमियत देती है।

मध्य प्रदेश के शाजापुर में भारतीय किसान संघ के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में पहुंचे किसान कार्यकर्ताओ द्वारा एकदिवसीय धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। वर्तमान के हालातों की बात की जाए तो प्रदेश का किसान शिवराज सरकार से काफी ना खुश नजर आ रहा है तो वही पंचायत चुनाव सर पर हैं ऐसे में किसान संघ और उनके कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान और भाजपा सरकार का सड़कों पर उतर कर विरोध करना आगामी चुनाव में शिवराज सरकार के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर सकता है।


जानिए आखिर क्यों सड़कों पर प्रदर्शन कर रहा मध्य प्रदेश का किसान


 भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि शाजापुर जिले में अभी तक विगत वर्ष 2019 एवं 2020 का मुआवजा किसानों को नहीं मिला है एवं जिले में यूरिया के किल्लत से किसान परेशान है आज लंबी-लंबी लाइनों में लगने के बाद भी यूरिया समय पर नहीं मिल पा रहा है। वहीं जिला प्रशासन यह दावा करता है कि जिले में पर्याप्त यूरिया है लेकिन भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि घंटों लाइन में लगने के बाद भी यूरिया नहीं मिल पा रहा है ।यदि यूरिया समय पर नहीं मिल पाएगा तो किसान अपनी उपज कैसे लेगा वही जिले में बिजली का जो शेड्यूल है वहां रात में है जिससे किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने मांग की है कि यदि भारतीय किसान संघ के यहां मांगे पूरी नहीं की गई तो आने वाले 6 जनवरी को पूरे मध्यप्रदेश में उग्र धरना प्रदर्शन दिया जाएगा


घनश्याम पाटीदार भारतीय किसान संघ 

जिला अध्यक्ष शाजापुर

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post