Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

फर्जी आरटीओ अधिकारी बनकर चिकित्सक कर रहा था वसूली

फर्जी आरटीओ अधिकारी बनकर चिकित्सक कर रहा था वसूली




सीधी मध्यप्रदेश

हराम के पैसे कमाने की लत ने एक चिकित्सक को इतना शातिर बना दिया कि उसने अपने डॉक्टरी के पेशे को दरकिनार करते हुए फर्जी आरटीओ अधिकारी का चोला पहन लिया और अपने सहयोगियों के साथ बाईपास रोड पर चलने वाले वाहनों को अपना शिकार बनाना शुरु कर दिया। सुबह से देर रात तक यह फर्जी आरटीओ अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उगाही करता था और जो वाहन चालक इसे पैसे देने से मना करते थे उन पर रौब जमाते हुए उनके साथ मारपीट और लूट भी करता था। आइए आपको बताते हैं कि कैसे जल्द पैसे कमाने की ठरक में एक चिकित्सक फर्जी आरटीओ बन बैठा


यहां जानिए क्या है पूरा मामला...

पूरा मामला मध्यप्रदेश के सीधी के सेमरिया से सामने आया है। जहां जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर स्थित सेमरिया स्वास्थ्य केंद्र में बीएमओ पद पर आसीन होने के बाद भी एक चिकित्सक शिवेंद्र पटेल सड़क पर फर्जी आरटीओ बनकर ट्रक चालकों से अवैध बसूली कर रहा था। फर्जी आरटीओ अधिकारी बनकर वसूली कर रहे इस डॉक्टर की करतूत का विडियों भी सामने आया है। मामले की शिकायत होने पर पुलिस ने डाक्टर सहित उनके अन्य साथीयों पर अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए डॉक्टर शिवेंद्र को हिरासत में लेकर कर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है।


ट्रक मालिक की शिकायत पर हुआ पूरे मामले का खुलासा 


सेमरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ बीएमओ डॉ शिवेंद्र पटेल पर एक ट्रक चालक ने फर्जी आरटीओ बनकर ट्रक चेकिंग करने का आरोप लगया है। इसी दौरान डॉक्टर पटेल का बरमबाबा से डोल सड़क मार्ग के बीच ट्रकों की चेकिंग कर एंट्री वसूली का एक वीडियो भी सामने आया है। ट्रक चालक का आरोप है कि डॉक्टर पटेल और उनके साथियों द्वारा बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट कर 25 हजार रुपये की लूट की गई है। इस पूरे मामले में ट्रक चालक ने डॉक्टर और उनके तीन अन्य साथियों पर बंधक बनाकर मारपीट करने और 25 हजार रुपये लूट का आरोप लगाते हुये पुलिस से शिकायत की है।


चिकित्सकों के लिए बनाएगा सरकारी आवास में बंधक बनाकर ट्रक ड्राइवर से मारपीट

फर्जी आरटीओ अधिकारी बन कर डॉ शिवेंद्र पटेल द्वारा ना केवल सड़कों पर वाहन चालकों के साथ वसूली का खेल खेला जाता था बल्कि जो वाहन चालक उन्हें पैसे नहीं देते थे उन्हें बंधक बनाकर उनसे मारपीट और लूटपाट की जाती थी। इस पूरे मामले में ट्रक चालक ने डॉ शिवेंद्र पटेल पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए बताया कि फर्जी आरटीओ बने शिवेंद्र पटेल अपने सहयोगियों के साथ ट्रक ड्राइवर एवं परिचालक को बंधक बनाकर सेमरिया के सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र में चिकित्सकों के लिए बनाए गए सरकारी आवास में लेकर गए थे जहां उनके साथ मारपीट कर ₹25000 की लूट की गई  मारपीट से घायल हुऐ चालक के सिर और हाथ पैर मैं गंभीर चोटें आई है। वहीं इस घटना में परिचालक भी चोटिल हुआ है ट्रक चालक की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने मुख्य आरोपी डॉक्टर पटेल सहित अन्य सहयोगियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध करते हुए डॉक्टर पटेल को पुलिस हिरासत में लिया है।


आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार फर्जी आरटीओ बन कर आरोपियों द्वारा मरडीया बाईपास में ट्रक चालक एवं परिचालक के साथ मारपीट करते हुए उन्हें बंदी बनाया गया उन्हें जबरन बंधक बनाकर सिमरिया लाया गया जहां एक कमरे में बंद करके उनकी दोबारा मार पिटाई की गई और उनसे लूट की गई।

इस मामले में मुख्य आरोपी सेमरिया बीएमओ डॉ पटेल बताये जा रहें है जिन्हें गिरफ्तार कर आगे की कर्यवाही शुरू कर दी गाई है,जाँच में जिस प्रकार के तथ्य निकल कर सामने आएगा उसी के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। बरहाल सेमरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ बीएमओ द्वारा किन कारणों से इस तरह के घिनौने कृत्य को अंजाम दिया गया है यह अभी साफ नहीं हो सका है लेकिन बताया जा रहा है कि डॉ शिवेंद्र पटेल नशे की हालत में थे ।जो अपने साथियों के साथ फर्जी आरटीओ बनकर ट्रकों से एंट्री वसूली कर रहे थे,हालाकि कोतवाली पुलिस ने डॉक्टर बीएमओ को हिरासत में लेकर मामले में पूछताछ शुरू कर दी है।


Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post