Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

वाल्मीकि समाज ने लगाया छुआछुत का आरोप एसडीएम के पास पहुंचकर लगाई न्याय की गुहार जानिए क्या है पूरा मामला....

वाल्मीकि समाज ने लगाया छुआछुत का आरोप
एसडीएम के पास पहुंचकर लगाई न्याय की गुहार
जानिए क्या है पूरा मामला....



पिछोर में वाल्मीकि समाज का आरोप, 

साहब हमें कोई भी नहीं दे रहा मैरिज गार्डन।

पिछोर से सनसनीखेज मामला आया सामने

पिछोर थाना क्षेत्र का पूरा मामला

वाल्मीकि समाज ने लगाया छुआछुत का आरोप।


शिवपुरी मप्र

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले की पिछोर  तहसील से मानवता को झंकझोर देने वाला मामला सामने आया है। जहाँ देश के प्रधानमंत्री अपने हाथों से वाल्मीकि समाज के पैर धोकर सम्मानित कर रहे हैं। ठीक उसका उल्टा मामला शिवपुरी जिले के पिछोर से सामने आया है जहां पर  वाल्मीकि समाज के लोगों ने उनके साथ छुआछूत जैसे दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है।

अपने साथ हो रही ज़्यादती से तंग आकर वाल्मीकि समाज के लोगों ने क्षेत्रीय एसडीएम जे पी गुप्ता से मुलाक़ात कर मामले से संबंधित पूरी जानकारी साझा की। बाल्मीकि समाज के लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया जा रहा है। जिसका जीता जागता उदाहरण वर्तमान समय में मैरीज गार्डन संचालकों द्वारा उनके सामाजिक लोगों को शादी के लिए गार्डन उपलब्ध न कराना है।

एसडीएम से चर्चा के दौरान बाल्मीकि समाज से प्रतिनिधित्व करते हुए अमर बाल्मीक ने कहा कि...

साहब हमें कोई भी मैरिज गार्डन संचालक शादी के लिए  मैरिज गार्डन नही दे रहा हैं। सामाजिक लोगों द्वारा क्षेत्र के एक दो नहीं बल्कि लगातार 10 मैरिज गार्डन ओं में जाकर गार्डन को बुक करने का प्रयास किया गया लेकिन गार्डन संचालकों द्वारा हीन भावना का प्रदर्शन करते हुए बाल्मीकि समाज के लोगों को गार्डन देने से मना कर दिया वहीं चर्चा के दौरान अमर ने बताया कि गार्डन संचालकों द्वारा उन्हें जातिसूचक शब्दों से भी संबोधित किया गया। बाल्मीकि समाज के लोगों का कहना है कि यदि आज के इस युग में उनके साथ इस तरह का छुआछूत का व्यवहार किया जाएगा तो उनके समाज के वैवाहिक कार्यक्रम कहां संपन्न होंगे।

बाल्मीकि समाज के लोगों ने दी धर्म परिवर्तन करने की धमकी

अपने साथ हो रहे अस्पृश्यत केइस व्यवहार से आहत होकर बाल्मीकि समाज के लोगों ने प्रशासन को यह चेतावनी दी है कि यदि उनके साथ हो रहे ऐसे दोयम दर्जे के व्यवहारों पर शीघ्र कार्यवाही ना की गई तो वह जल्द ही कुछ कड़े कदम उठाएंगे। बाल्मीक समाज के लोगों ने शासन प्रशासन को खुली चुनौती दी है  कि अगर हमारे साथ ऐसे ही भेदभाव किया जाता रहा तो हम 200 परिवारों के साथ धर्म परिवर्तन करेंगे जहाँ किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाता हो।

एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

बाल्मीकि समाज ने अपने साथ हो रहे भेदभाव के व्यवहार को लेकर पिछोर एसडीएम जेपी गुप्ता से मुलाकात के लिए समय मांगा। जिस पर एसडीएम ने बाल्मीकि समाज के लोगों को आचार संहिता और कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए केवल चयनित व्यक्तियों से मुलाकात करने की इजाजत दी। एसडीएम से मिलने पहुंचे बाल्मीकि समाज के लोगों ने पूरी घटना एसडीएम साहब को बताए घटना को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम जेपी गुप्ता ने मामले की विशेष जांच किए जाने के आदेश दिए हैं।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post