Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Jabalpur : 15 दिसंबर से बदल जाएगा बैंक खुलने और बंद होने का समय

जबलपुर में 15 दिसंबर से बैक खुलने का समय बदल जाएगा. नए नियम के मुताबिक बैंक सुबह एक घंटा पहले खुलेंगे और शाम को एक घंटा पहले बंद होंगे. अभी तक बैंक सुबह 11 बजे खुलते थे और शाम 6 बजे बन्द होते थे.

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में 15 दिसंबर से बैंक सुबह एक घंटे पहले खुलेंगे. शाम को बैंक बन्द करने का समय भी एक घंटे पहले कर दिया गया है. दरअसल नए निर्देशों के तहत अब बैंकों की शहरी और ग्रामीण शाखाओं के खुलने और बंद होने का समय बदल दिया गया है. इसके मुताबिक अब बैंक सुबह 10 बजे खुल जाया करेंगे और शाम 5 बजे बन्द होंगे. अभी तक बैंक सुबह 11 बजे खुलते थे और शाम 6 बजे बन्द होते थे.

बता दें कि बैंक खुलने और बंद होने के समय बदलने का फैसला जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में जिला सलाहकार समिति की बैठक में लिया गया, वहीं प्राइवेट बैंकों के खुलने और बन्द होने का समय उनके प्रबंधन द्वारा लिया जाता है. अधिकांश प्राइवेट बैंक सुबह 9 से 10 बजे के खुल जाते है.

15 दिसंबर से लागू होगा नया नियम

बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जबलपुर जिले में स्थित सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के साथ क्षेत्रीय ग्रामीण बैंको की सभी शाखाओं का कार्यालयीन समय बुधवार 15 दिसम्बर से परिवर्तित कर दिया गया है. अग्रणी जिला प्रबंधक संजय सिन्हा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला सलाहकार समिति के निर्णय के मुताबिक अब 15 दिसंबर से जिले में स्थित सार्वजनिक क्ष्रेत्र के बैंकों की एवं क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की सभी शाखाओं में कामकाज एक घंटे पहले सुबह 10 बजे से शरू हो जाएगा.बैंक बंद होने का समय शाम 5 बजे होगा.

आम नागरिकों की सुविधा के मद्देनजर लिया गया है फैसला

सिन्हा ने बताया कि जिला सलाहकार समिति द्वारा बैंक शाखाओं के कार्यालयीन समय में परिवर्तन करने का यह निर्णय आम नागरिकों की सुविधा के मद्देनजर लिया गया है. जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक के अनुसार अभी जिले में स्थित सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों एवं क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की शाखाओं का कार्यालयीन समय सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक नियत है.

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post