Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

एक जवाब देकर Sushmita Sen ने जीता था Aishwarya Rai के सिर पर सजने वाला ताज

मिस इंडिया पेगमेंट में सुष्मिता सेन ने एक सवाल के जवाब के जरिए पूरी बाजी पलट दी थी.तो क्या था ये किस्सा- आइए जाने वो किस्सा.

बॉलीवुड की हसीन अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) दोनों ने ही मॉडलिंग के जरिए इंडस्ट्री में जगह बनाई थी. 1994 में सुष्मिता जहां मिस यूनिवर्स बनी थीं, वहीं ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. लेकिन इन उपलब्धियों से पहले मिस इंडिया पेगमेंट (Miss India 1994) में सुष्मिता सेन ने बाजी मारी थी. ये इतना आसान भी नहीं था. आखिरी राउंड तक दोनों एक्ट्रेस टाई पर चल रही थीं, फिर एक ऐसा सवाल पूछा गया जिसका जवाब सुष्मिता सेन को पता था और बस ये खिताब हसीना ने जीत कर सबको चौंका दिया.

सुष्मिता सेन बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं. सुष्मिता फिलहाल काफी वक्त से अपनी वेब सिरीज आर्या के लिए सुर्खियां बटोर रही हैं. इसी बीच वो अपने परिवार, बच्चों और अपने बॉयफ्रेंड रोहमन के लिए वक्त भी निकाल लेती है. खैर आज हम आपको सुष्मिता से जुड़ा वो किस्सा बताते हैं जब वो 1994 में मिस इंडिया बनी थीं.

1994 में सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय दोनों ने ही मिस इंडिया पेगमेंट में हिस्सा लिया था. ये प्रतियोगिता गोवा में हुई थी. उस दौरान सभी ने ऐश्वर्या और सुष्मिता पर शर्त तक लगा ली थी क्योंकि दोनों ही मजबूत दावेदार थीं. जज ने दोनों को ही 9.33 नंबर दिए थे. इसके बाद ये तय हुआ कि दोनों से एक-एक सवाल पूछा जाएगा जो इसका अच्छा जवाब देगा, वो मिस इंडिया का खिताब जीत जाएगा.

जज ने ऐश्वर्या से सवाल पूछा- 'आप अपने पति में कैसी क्वालिटी देखना चाहेंगी. रिज फॉरेस्टर की तरह बोल्ड एंड ब्यूटिफुल या मैसन कैपवेल के जैसा.' बता दें कि रिज फॉरेस्टर और मैसन कैपवेल दोनों ही हॉलीवुड सिरीज के कैरेक्टर के नाम हैं.
इसके जवाब में ऐश ने कहा था, 'मैसन. हम दोनों में बहुत सी चीजें एक जैसी हैं. मैसन बहुत केयरिंग हैं और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है. जो मेरे कैरेक्टर से मेल खाता है.'
वहीं सुष्मिता से पूछा गया था, 'आपको अपने देश के टेक्सटाइल हेरिटेज के बारे में क्या जानकारी है? ये कबसे शुरू हुआ? और आप क्या पहनना पसंद करेंगी ?' और यही वो सवाल था जिसका जवाब देकर एक्ट्रेस ने बाजी मार ली थी. उन्होंने कहा था, 'मुझे लगता है कि ये महात्मा गांधी के समय शुरू हुआ था. इसे बहुत लंबा समय बीत चुका है. मुझे इंडियन और एथनिक वियर पहनना बहुत पसंद है. मैं अपनी वॉर्डरोब में इंडियन वियर रखना चाहूंगी.'
बता दें मिस इंडिया बनने के बाद सुष्मिता 1994 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पहुंची थीं. सुष्मिता ने पहली बार भारत की ओर से मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था.

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post